Feature

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद इन 2 भारतीय खिलाड़ियों की विश्व कप की प्लेइंग 11 से संभावना हुई कम

Share The Post

हर सीरीज के बाद, अगले टूर्नामेंट में प्लेइंग इलेवन में जरूर कुछ बदलाव देखने को मिलता है। और इसी तरह टीमों का निर्माण भी किया जाता है। भारत, हाल के महीनों में, संतुलित टीम के लिए कुछ साहसिक निर्णय लेने के लिए तैयार है। हाल ही में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। जीत के बावजूद, कुछ खिलाड़ी लंबे समय तक भारतीय प्लेइंग इलेवन से अपना स्थान खो सकते हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में हम दो भारतीय खिलाड़ियों पर एक नज़र डालेंगे जिनकी टी20 विश्व कप की प्लेइंग 11 में खेलने की संभावना कम हो गई है।

हर्षल पटेल

Image

Advertisement

चोट के बाद हर्षल पटेल की पहली सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी। तीसरे मैच में अंतिम ओवर को छोड़कर, हर्षल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शानदार अच्छी गेंदबाजी नहीं की। उन्होंने बहुत सारे रन दिए और उनकी गेंदबाजी में विविधताओं की भी कमी दिखी। इसका कारण इंजरी ब्रेक भी हो सकता है लेकिन 2022 टी20 विश्व कप के इतने करीब होने के कारण, भारत शायद उन्हें इतना समय नहीं दे पाएगा। अर्शदीप सिंह के साथ टीम में हर्षल की जगह लेने की संभावना है। हर्षल के टीम में न होने से बल्लेबाजी की कमी हो सकती है लेकिन अर्शदीप का बायें हाथ का एंगल इसकी भरपाई कर देगा। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय पेस अटैक हो सकते हैं ।

ऋषभ पंत

Image

Advertisement

ऋषभ पंत उन भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी प्लेइंग 11 में ऑस्ट्रेलिया टी20 श्रृंखला के बाद संभावना कम हो गई है। पंत ने सारे मैच नहीं खेले लेकिन जब खेले तो अपनी फॉर्म दिखाने का मौका नहीं मिला। इससे साफ है कि टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने तक पंत टीम इंडिया के लिए सबसे मजबूत एकादश में जगह नहीं बना पाएंगे। उनकी जगह दिनेश कार्तिक विकेटकीपर होंगे और विशेषज्ञ फिनिशर की भी भूमिका निभाएंगे।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button