FeatureNews

इन 5 भारतीय खिलाड़ियों को टी-20 विश्वकप के लिए अब भी मिल सकता है मौका

Share The Post

टी-20 का असली किंग कौन है, इसका फैसला करने के लिए आगामी 17 अक्टूबर से टी-20 विश्वकप का आगाज हो रहा है। पांच वर्षों के लंबे अंतराल के बाद आईसीसी इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है।

आईसीसी टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस टीम के ऐलान ने कई दिग्गज क्रिकेटरों और खेल प्रशंसकों को हैरान कर दिया था। क्योंकि इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवाओं को तरजीह दी गई है।हालांकि इस टीम में अब भी बदलाव संभव है।

Advertisement

इस लेख में हम उन 5 खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जिन्हें अब भी टी-20 विश्वकप के लिए चुना जा सकता है।

1.) युजवेंद्र चहल:

युजवेंद्र चहल को टी-20 विश्वकप की टीम में जगह न मिलने के कारण वीरेन्द्र सहवाग सहित कई दिग्गज क्रिकेटरों ने चयनकर्ताओं पर सवालिया निशान लगाए थे। चूंकि, विश्वकप का आयोजन यूएई और ओमान में होना है। और, यूएई में ही आईपीएल भी खेला जा रहा है। जहाँ पर युजवेंद्र चहल बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

यही नही, पिछला आईपीएल भी यूएई में ही खेला गया था। तब भी, चहल ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान खींचा था। आईपीएल में चहल ने राहुल चाहर की अपेक्षा अधिक किफायती और विकेट टेकिंग गेंदबाजी भी की है। यदि वे आईपीएल के जारी सीजन में इसी तरह शानदार करते रहे तो उन्हें राहुल चाहर के स्थान पर टी-20 विश्वकप के लिए मौका मिल सकता है।

2.) दीपक चाहर:

दीपक चाहर उन तेज गेंदबाजों में से एक हैं जो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण के विरुद्ध शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। दीपक ने आईपीएल और टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में लाजवाब गेंदबाजी कर यह दिखाया भी है। इसके अलावा श्रीलंका के विरुद्ध हुई सीरीज में बल्लेबाजी करके भी उन्हें अपनी ऑल राउंडर क्षमता का प्रदर्शन भी किया था। चूंकि, भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में अच्छी लय में नजर नही आ रहे हैं। ऐसे में, चयनकर्ता दीपक चाहर की ओर रुख कर सकते हैं।

Advertisement

3.) श्रेयस अय्यर:

श्रेयस अय्यर चोटिल होने के बाद भी आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी देख कर ऐसा नही लग रहा है कि वह अभी चोट से उबर रहे हैं। श्रेयस अय्यर के पास टी-20 विश्वकप में जगह बनाने के दो मौके हैं। पहले ईशान किशन और दूसरे सूर्यकुमार यादव। ये दोनों ही प्लेयर आईपीएल में कुछ खास नही कर पा रहे हैं।

यदि ईशान और सूर्यकुमार दोनों में से किसी एक के खेल में सुधार नही हुआ तो चयनकर्ता निश्चित ही श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर को फिलहाल टी-20 विश्वकप के लिए स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में रखा गया है।

Advertisement

4.) शिखर धवन :

इस आईपीएल में ऑरेंज कैप फिलहाल शिखर धवन के पास है। उन्होंने श्रीलंका दौरे में भारतीय टीम की कप्तानी भी की थी। हालांकि, कोरोना के कारण कुछ प्लेयर्स के न खेलने के कारण भारत वह सीरीज हार गया था। लेकिन, उन्होंने अपनी ओर से हर संभव प्रयास किया था। शिखर धवन के स्थान पर युवा ईशान किशन का चयन किया गया था। ईशान किशन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। यदि, आईपीएल के शेष मैचों में ईशान अच्छा प्रदर्शन नही करते हैं तो उन्हें टी-20 विश्वकप की टीम से अपना स्थान गंवाना पड़ सकता है।

5.) शार्दुल ठाकुर:

यदि शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट मैचों की बजाय टी-20 क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की होती तो इस विश्वकप में उनका स्थान सुनिश्चित होता। हालांकि, वे अब भी विश्वकप टीम में अपना स्थान बना सकते हैं। हार्दिक पांड्या फिलहाल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। यदि वे आईपीएल में गेंदबाजी करते हुए दिखाई नही देते हैं। तब, शार्दुल ठाकुर के लिए इस टीम में स्थान बनाना आसान हो जाएगा। शार्दुल 7वें नम्बर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और गेंदबाजी में वे अच्छे फॉर्म में हैं ही। ऐसे में भारतीय टीम के पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अधिक विकल्प उपलब्ध होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button