News

इंग्लैंड के फैंस ने मोहम्मद सिराज पर साधा निशाना, गेंदबाज ने शानदार तरीके से दिया जवाब

Share The Post

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का अंत हो गया है। पहले दिन भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक साबित हुआ और इसी वजह से अभी टीम मुकाबले में काफी पीछे है। हालांकि, मैदान पर मौजूद कुछ दर्शकों ने टीम की खराब स्थिति को देखकर मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को छेड़ने की कोशिश की और उन पर पिंक प्लास्टिक बॉल भी फेंकी। इस पर मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त तरीके से जवाब दिया।

उन्होंने दर्शकों की ओर देखते हुए अपने हाथों से 1-0 का इशारा किया और याद दिलाया कि भारत अभी भी इस सीरीज में आगे है। भारतीय टीम में इस तरह के आत्मविश्वास का कारण विराट कोहली को माना जा सकता है। वह हमेशा ही अपने साथियों को प्रदर्शन से जवाब देने की प्रेरणा देते हैं। हालांकि, जब परिस्थिति कुछ इस तरह हो जाती है तो फिर वह कुछ इसी तरह से जवाब देना पसंद करते हैं।

Advertisement

भारतीय टीम के 78 पर ऑल आउट होने के बाद इंग्लैंड की पहली पारी के 39वें ओवर के दौरान बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे मोहम्मद सिराज पर एक इंग्लिश समर्थक ने प्लास्टिक की पिंक बॉल फेंकी। सिराज ने बिना देरी किये इस बात का सीरीज में भारत की 1-0 से बढ़त का इशारा करते हुए जवाब दिया।

हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दिन भारत की खराब बल्लेबाजी

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लग रहा था कि टीम एक बड़ा स्कोर बनाएगी। भारत के लिए शुरुआत खराब रही और फिर पूरी पारी में वो वापसी नहीं कर पाए। इस वजह से 40.4 ओवरों में सभी खिलाड़ी आउट हो गए और टीफ सिर्फ 78 रन ही बना पाई।

Advertisement

पिछले मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाजी ने कमाल कर दिया था। इस वजह से लग रहा था कि भारत अपनी गेंदबाजी से मुहतोड़ जवाब देगा। इसके बावजूद गेंदबाजों में पिछले मुकाबले की तरह धार नहीं दिखी और पहले दिन टीम कोई विकेट नहीं ले पाई।

दिन के अंत तक इंग्लैंड ने 42 ओवर खेलते हुए 120 रन जोड़े और इस दौरान उनका कोई भी खिलाड़ी आउट नहीं हुआ।
लंबे समय से इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाजी संघर्ष कर रही थी। इसी वजह से लग रहा था कि शायद ही शुरुआती साझेदारी अच्छी रहेगी। इसके बावजूद नई ओपनिंग जोड़ी ने मिलकर प्रभावित किया। रोरी बर्न्स ने 125 गेंदों में 52 रन बनाए जबकि हसीब हमीद ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन जोड़े।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button