CricketNews

सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को टीम में मौका नहीं देने के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं की आलोचना की

Share The Post

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम में मौका नहीं देने पर BCCI चयनकर्ताओं को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज क्रिकेट खेलने के लिए फिट है और अगर मैनेजमेंट को खिलाड़ी चाहिए तो उन्हें एक फैशन शो में जाना चाहिए और कुछ मॉडलों का चयन करना चाहिए।सरफराज खान पिछले कुछ सीजन से रणजी ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

पिछले कुछ समय से वह अपने धमाकेदार अभिनय से चर्चा में हैं। हालांकि पिछले कुछ दिन उनके लिए अच्छे नहीं रहे क्योंकि लगातार रन बनाने के बावजूद वह भारतीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे। उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुना जाएगा।

Advertisement

चयनकर्ताओं के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं सरफराज खान

हालांकि ऐसा नहीं था क्योंकि टीम ने उनसे आगे सूर्यकुमार यादव को तरजीह दी। हालाँकि, चयनित नहीं होने के बावजूद उन्होंने अपने बल्ले को चलने दिया और रणजी ट्रॉफी में एक और शतक जड़ा। उन्होंने हाल ही दिल्ली के खिलाफ शतक लगाया। यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका 13वां शतक था।

Advertisement

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का औसत 81.51 है और वह पिछले कुछ सालों में मरणजी ट्रॉफी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में उभरा है, जिसके पास ढेरों रन है। जिस तरह से वह जा रहे है, यह कहना उचित है कि इंडिया कैप ज्यादा दूर नहीं है क्योंकि उसे बस इतना करना है कि वह जैसा कर रहा है वैसा ही प्रदर्शन करते रहे।

सुनील गावस्कर ने सरफराज खान को टीम में मौका नहीं देने के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं की आलोचना की

कुछ रिपोर्ट्स हैं कि सरफराज खान को उनकी फिटनेस के कारण नहीं चुना गया क्योंकि चयनकर्ता चाहते हैं कि वह अपना वजन कम करें। हालाँकि, यह कुछ ऐसा नहीं था जिसने सुनील गावस्कर को चकित कर दिया। उन्होंने फिटनेस के कारण बल्लेबाज का चयन नहीं करने के लिए चयनकर्ताओं को फटकार लगाई और कहा कि अगर वे फिट खिलाड़ी खिलाना चाहते हैं तो उन्हें एक फैशन शो में जाना चाहिए और कुछ मॉडलों का चयन करना चाहिए।

Advertisement

इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा, “सरफराज खान क्रिकेट खेलने के लिए फिट हैं। अगर चयनकर्ता पतले लड़के चाहते हैं, तो उन्हें एक फैशन शो में जाना चाहिए और कुछ मॉडलों का चयन करना चाहिए। चयन रनों के आधार पर होना चाहिए न कि आकार के आधार पर।”

Advertisement

अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज सरफराज खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए चुना जाता है या नही।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button