News

पूर्व ऑल राउंडर अतुल वासन का विराट कोहली पर बड़ा आरोप

Share The Post

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अतुल वासन ने कहा है कि उन्हें इस बात से जरा भी आश्चर्य नहीं है कि विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी।

वासन के अनुसार, आश्चर्य की बात यह थी कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में जारी सीरीज के बीच में ही टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। क्योंकि, कोई भी इसका अंदाजा नहीं लगा सकता था। जबकि विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी को लेकर भी चर्चाएं जारी थीं।

Advertisement

अतुल वासन के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका दौरे से कुछ दिन पहले ही वनडे टीम की कप्तानी गंवाने के बाद, कोहली पर दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करने का दबाव था। जोकि वह नहीं कर सके। वह “अन्य खिलाड़ियों पर भी उंगली उठा रहे थे” जो ठीक था क्योंकि वह कप्तान थे। और, कभी-कभी कप्तान को खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने के लिए इस तरह की चीजें करनी पड़ती हैं। लेकिन, समस्या यह थी कि वह खुद रन नहीं बना पा रहे थे तब किसी पर भी प्रश्नचिन्ह लगाना सही नहीं था।

पूर्व ऑल राउंडर वासन ने जोर देकर कहा कि, भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए, कोहली रनों के ढेर लगा रहे थे। लेकिन, पिछले कुछ वर्षों में ऐसा नहीं था। चूंकि, महामारी के बाद क्रिकेट फिर से शुरू हुआ है और कोहली 2 साल तक खेल के किसी भी प्रारूप में एक भी शतक नहीं बना सके हैं। साथ ही, उनका फॉर्म भी बेहद खराब था, इसलिए वह परेशानी का सामना कर रहे थे।

Advertisement

कप्तानी की पहेली खुद कोहली ने शुरू की थी: अतुल वासन

हाल ही में एएनआई से बात करते हुए, अतुल वासन ने कहा है कि, कप्तानी से जुड़ी पूरी पहेली कोहली ने खुद ही शुरू की थी। जब उन्होंने, टी 20 विश्वकप से ठीक पहले भारत के टी 20 कप्तान के पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था।बीसीसीआई को यह पसंद नहीं आया और उन्होंने टी20 और वनडे के लिए दो अलग-अलग कप्तानों के बजाय सफेद गेंद के एक कप्तान के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया।

एक बार जब सफेद गेंद की कप्तानी उनके हाथ से निकल गई, तो कोहली लगातार लाल गेंद की कप्तानी और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला के परिणाम के दबाव में आने वाले थे। इस तथ्य को देखते हुए कि, यह बहुत अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी टीम नहीं थी, केवल कोहली के लिए स्थिति को और कठिन बना दिया।

Advertisement

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री ने टीम इंडिया में शिखर धवन की स्थिति को लेकर किया खुलासा

हालाँकि, विराट ने केवल श्रृंखला में पहले और तीसरे टेस्ट की कप्तानी की और दूसरे टेस्ट की कप्तानी वास्तव में केएल राहुल ने की थी, फिर भी यह कोहली के नेतृत्व में एक सीरीज की हार थी। कोहली ने भारत के अब तक के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के रूप में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button