IPLNews

विराट कोहली खराब दौर से कभी नहीं उबर पाएंगे”, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का पुराना वीडियो हुआ वायरल

Share The Post

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है। हालांकि भारतीय रन मशीन का बल्ला काफी समय से खामोश है। आईपीएल 2022 में भी उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे है। इस कारण उनकी आलोचना भी की जा रही है।

वहीं इस बीच एक क्रिकेट फैंस ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आसिफ का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में मोहम्मद आसिफ कह रहे है कि मुझे नहीं लगता कि विराट बुरा वक्त आने पर वापसी कर पाएंगे।

Advertisement

आसिफ ने कहा,”विराट कोहली बॉटम हैंड खिलाड़ी हैं। वो फिटनेस की वजह से इतना चल रहे हैं। जैसे ही विराट कोहली का बुरा वक्त शुरू हो जाएगा। मुझे नहीं लगता वो वापसी पाएंगे। वहीं अगर आप बाबर आजम को देखेंगे तो वो सचिन तेंदुलकर की तरह अपर हैंड से खेलते हुए दिखाई देते हैं। लोग अभी भी कह रहे हैं की कोहली सचिन से बेहतर हैं। लेकिन ऐसा नहीं है वो सचिन के आसपास भी नहीं है। जैसा सचिन खेला करते थे वह अपर हैंड था। ये बात टैकनिकली बहुत कम लोगों को पता है चाहे वो कोच हों या टीम के साथ लगा कोई इंसान यह बात आपको नहीं बता पाएगा।”

इंटरनेशनल क्रिकेट में लगा चुके हैं 70 शतक

विराट के वनडे करियर की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 260 मैच खेले है और 58.07 के बेहतरीन औसत के साथ 12311 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से 43 शतक और 64 अर्धशतक देखने को मिले है। वहीं विराट ने भारत को 101 टेस्ट मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 49.96 की औसत के साथ 8043 रन बनाये है। इस दौरान कोहली ने 27 शतक, 7 दोहरे शतक और 28 अर्धशतक लगाए है।

विराट के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने भारत के लिए अभी तक 97 मैच खेले है और 137.68 के स्ट्राइक रेट के साथ 3296 रन बनाये है। इस दौरान वो 30 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे है। इसके अलावा वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 214 मैच खेले है और 129.83 के स्ट्राइक रेट की मदद से 6402 रन अपने नाम किये है। इस दौरान कोहली ने 5 शतक और 42 अर्धशतक लगाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button