IPLNews

गौतम गंभीर ने कहा अगर उन्हें करना हो सीएसके के 3 खिलाड़ियों को रिटेन तो वो नहीं करेंगे एम एस धोनी को रिटेन

Share The Post

गौतम गंभीर का ऐसा मानना है कि रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे अच्छे कप्तान हैं, एम एस धोनी नहीं. गंभीर का ये आंकलन इस आधार पर है कि रोहित शर्मा ने एम एस धोनी ने ज्यादा ट्रॉफी जीती है.

Advertisement

अगर हम ट्रॉफी की बात करे तो एम एस धोनी और रोहित शर्मा दोनों ने क्रमशः सीएसके और मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए 6 ट्रॉफियां जीती है. जहां धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 4 आईपीएल ट्रॉफी और 2 चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती है, वहीं रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 आईपीएल ट्रॉफी और 1 चैंपियंस लीग ट्रॉफी जीती है.

Advertisement

आईपीएल ट्रॉफियां जीतने के मामले में रोहित शर्मा हैं धोनी से थोड़े आगे

पर अगर सिर्फ आईपीएल की बात करें तो रोहित शर्मा ने 5 और एम एस धोनी ने 4 ट्रॉफी जीती है और उस मामले में रोहित एम एस धोनी से थोड़े आगे हैं.

गंभीर क्रिकइन्फो पर एक रैपिड फायर प्रोग्राम का हिस्सा थे जहां उन्हें हर सवाल का जवाब हां या ना में देना था. जब उनसे पूछा गया कि क्या एम एस धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे अच्छे कप्तान हैं, तो उनका जवाब था “नहीं”. गंभीर ने उस सवाल का जवाब देते हुए कहा अगर आप ट्रॉफियों की बात करते हैं, तो आपको ये देखना होगा कि रोहित और धोनी ने कितनी ट्रॉफियां जीती है, एक ने 5 ट्रॉफी जीती है और एक ने 4.

Advertisement

गंभीर ने ये भी कहा अगर उन्हें सीएसके की टीम में से 3 खिलाड़ियों को रिटेन करना हो तो वो धोनी को रिटेन नहीं करेंगे. गंभीर के मुताबिक, उनके 3 रिटेंशन रविन्द्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और शायद फाफ डू प्लेसिस होंगे.

धोनी के रिटेंशन पर गंभीर ने आगे कहा ये एम एस धोनी पर निर्भर करेगा कि क्या वो अगले साल खेलना चाहेंगे या वो अपने लिए सीएसके में किस तरह का रोल देखते हैं.

Advertisement

धोनी के अलावा कुछ और महत्तवपूर्ण खिलाड़ी जिनके सीएसके द्वारा रिटेन किए जाने की अच्छी संभावना है, वो हैं रविन्द्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस और मोइन अली. हालांकि ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि बीसीसीआई अगले मेगा ऑक्शन से पहले टीमों को कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति देता है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button