FeatureIPL

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में दिनेश कार्तिक को ये 4 फ्रेंचाइजी कर सकती हैं टारगेट

Share The Post

दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग के अनुभवी खिलाड़ी हैं। हालाँकि उनका हालिया फॉर्म बहुत अच्छा नहीं रहा है। फिर भी, कई फ्रेंचाइजी की दिलचस्पी इस क्रिकेटर में होगी। विशेष रूप से दो और टीमों के आने से, दिनेश कार्तिक जैसा खिलाड़ी अपने अनुभव के कारण बेहद मूल्यवान साबित हो सकता है।

आज के इस लेख में, हम चार टीमों पर एक नज़र डालते हैं जो आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में दिनेश कार्तिक को टारगेट कर सकती हैं।

1.) कोलकाता नाइट राइडर्स:

केकेआर उन टीमों में से एक है जो आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में दिनेश कार्तिक को निशाना बना सकती है। आईपीएल 2018 की मेगा नीलामी में केकेआर ने इस प्लेयर को काम पर रखने के लिए काफी पैसा खर्च किया था। और फिर, उन्हें कप्तान भी बनाया था। और, वह आईपीएल 2020 तक केकेआर के कप्तान भी थे।

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पिछला सीजन अपेक्षाकृत अच्छा रहा और वह फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहे थे। केकेआर डीके को फिर से नियुक्त कर सकता है। क्योंकि उन्होंने बतौर कप्तान बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फ्रेंचाइजी को वैसे भी एक विकेटकीपर की जरूरत है और तमिलनाडु का यह खिलाड़ी एक अच्छा विकल्प होगा।

2.) अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी:

अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी को भी विकेटकीपर की तलाश होगी। हालाँकि, उनके पास जो पर्स है, उसे देखते हुए वे इस पद पर बड़ा खर्च नहीं कर सकते। इसलिए, वे एक ऐसे खिलाड़ी जो उम्र के कारण सस्ते में आ सकता है।दिनेश कार्तिक ऐसे ही प्लेयर हैं।

अहमदाबाद के कप्तान हार्दिक पांड्या डीके के अच्छे दोस्त हैं और यह भी एक कारण हो सकता है कि वे उन्हें टारगेट कर सकते हैं। गौरतलब है कि, डीके के पास फिनिशर के रूप में बड़ा अनुभव है। जिसका फायदा कोई भी फ्रेंचाइजी उठाना चाहेगी। इसलिए, अहमदाबाद आईपीएल फ्रेंचाइजी खुद को पीछे न रखते हुए मेगा नीलामी में दिनेश कार्तिक को साइन करने का प्रयास कर सकती है।

Advertisement

3) सनराइजर्स हैदराबाद दिनेश कार्तिक के लिए लगा सकती है बोली:

सनराइजर्स हैदराबाद मध्य-क्रम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकता है। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आईपीएल 2021 जैसी स्थितियां इस बार फिर प्रकट न हों। निश्चित ही स्थान पर वह एक ऐसे प्लेयर को चाहेंगे जो गेम को आगे ले जाए और लेट-एंडर्स के साथ मिलकर भी पारी आगे बढ़ाना जानता हो।

 दिनेश कार्तिक एक ऐसे प्लेयर हैं जो किसी भी प्लेइंग इलेवन में अनुभव जोड़ेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। इसके अलावा, विकेट के पीछे रहते हुए उनकी तेलगू जो समझना हर किसी के लिए समस्या का सबब हो सकती है। वह भी गेंदबाजों को के साथ मेल बनाते हुए कारगर साबित हो सकती है।

4.) पंजाब किंग्स भी दिनेश कार्तिक को करना चाहेगी साइन:

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2018 में दिनेश कार्तिक के लिए बड़ी बोली लगाई थी। हालांकि, अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। और कोलकाता नाईट राइडर्स ने उन्हें साइन कर लिया था। लेकिन, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में पंजाब किंग्स एक बार फिर कार्तिक को साइन करने की कोशिश कर सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने की शाहरुख खान की तारीफ, बताया मैच विजेता

केएल राहुल के फ्रेंचाइजी छोड़ने के बाद पंजाब को कप्तान व विकेटकीपर की आवश्यकता होगी। डीके दोनों ही बिंदुओं पर एकदम फिट बैठते हैं। इसलिए, वे आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में दिनेश कार्तिक को टारगेट करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button