Feature

जानें अब कहां हैं सुरेश रैना के आईपीएल के आखिरी मैच के साथी

Share The Post

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर से भी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा ट्विटर के जरिए की। सभी को पता है कि आईपीएल 2021 रैना का अंतिम सीजन था लेकिन बहुत कम लोगों को उनका अंतिम मैच याद होगा।

Advertisement

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर रैना ने आईपीएल में अपना अंतिम मैच आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था। बता दे यह मुकाबला शेख जायद स्टेडियम में खेला गया था और राजस्थान की टीम इस मैच में विजेता साबित हुई थी। इस मैच को राजस्थान ने सात विकेट से जीता था। ऐसे में इस आर्टिकल में हम चेन्नई की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे और जानेंगे कि वह खिलाड़ी अभी कहां है और क्या कर रहे हैं।

Advertisement

सुरेश रैना के आखिरी मैच में सलामी बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस

रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की प्रतिष्ठित जोड़ी ने उस मैच में सीएसके के लिए पारी की शुरुआत की थी। गायकवाड़ ने अपना पहला आईपीएल शतक दर्ज किया और चेन्नई की फ्रेंचाइजी को राजस्थान रॉयल्स के लिए 190 रन का लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की।

Advertisement

फाफ डु प्लेसिस ने 19 गेंदों पर 25 रन बनाए। गायकवाड़ अभी भी सीएसके टीम का हिस्सा हैं, लेकिन डु प्लेसिस अब आरसीबी में चले गए हैं।

मध्य क्रम – सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर)

रैना के आईपीएल करियर का अंत अच्छा नहीं रहा, उन्होंने पांच गेंदों पर केवल तीन रन बनाए। राहुल तेवतिया ने उनका विकेट लिया विकेट। इसके अलावा इस मैच में रवींद्र जडेजा ने 32 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि अंबाती रायुडू और मोइन अली बड़ा प्रभाव नहीं डाल सके। एमएस धोनी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

Advertisement

रैना को छोड़कर मध्यक्रम के सभी खिलाड़ी अभी भी सीएसके टीम का हिस्सा हैं। जडेजा ने धोनी को कप्तानी वापस सौंपने से पहले आईपीएल 2022 में सीएसके की कप्तानी भी की थी।

सुरेश रैना के आखिरी मैच में गेंदबाज- सैम करन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ और जोश हेजलवुड

सीएसके के गेंदबाजों के लिए अबू धाबी में खेला गया यह मैच बेहद खराब रहा। इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाजों ने चेन्नई के गेंदबाजों के खिलाफ जम कर रन बरसाए। करन और हेज़लवुड दोनों ने 50-50 से अधिक रन दिए।

Advertisement

केवल आसिफ ही मौजूदा सीएसके टीम का हिस्सा हैं। करन आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं थे जबकि ठाकुर और हेज़लवुड क्रमशः डीसी और आरसीबी में शामिल हो गए हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button