CricketFeature

अजय जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा- उन्हें और मौके मिलने चाहिए

Share The Post

भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सुपर-फास्ट गेंदबाजी से सचमुच श्रीलंका पर कहर बरपाया।

Advertisement

उन्होंने निश्चित रूप से तेज गति से गेंदबाजी करके विपक्षी बल्लेबाजों बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी।

Advertisement

इस प्रकार उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के एक भारतीय द्वारा सबसे तेज गेंदबाजी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। उमरान मलिक ने श्रीलंका के खिलाफ अपने कोटे के 4 ओवरों में 6.80 के इकॉनोमी रेट की मदद से 27 रन देते हुए 2 विकेट लिए। वह अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरुआत कर रहे है और अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें और मौके देती हैं तो वह अगले लेवल तक जा सकते हैं।

Advertisement

अजय जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ उमरान मलिक की गेंदबाजी की तारीफ की

श्रीलंकाई कप्तान को आउट करने के अलावा, उन्होंने चरिथ असलंका को भी आउट कर दो विकेट अपने नाम कर लिए। इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर, अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के लिए उमरान मलिक की सराहना की।

Advertisement

उनके अनुसार, टीम मैनेजमेंट को युवा खिलाड़ी को ज्यादा मौके देने की जरूरत है। यह निश्चित रूप से धीरे-धीरे उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि उमरान मलिक की साख के कारण उनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है। अजय जडेजा ने यह भी कहा कि उमरान मलिक निश्चित रूप से मैदान पर की जाने वाली गलतियों से सबक लेंगे। हालांकि, टीम मैनेजमेंट के लिए उसकी देखभाल करना और उसका प्रभावी ढंग से उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

भारतीय टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 2 रन से मात देकर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 5 जनवरी से पुणे में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button