Feature

6 खिलाड़ी जिन्होंने सीएसके के लिए सिर्फ 1 आईपीएल सीजन खेला और लीग से गायब हो गए

Share The Post

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार है। उन्होंने 4 बार 2010, 2011, 2018 और 2021 सीजन आईपीएल के खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। एमएस धोनी टूर्नामेंट की शुरुआत से ही सीएसके फ्रेंचाइजी का चेहरा रहे हैं। आईपीएल में उनकी कप्तानी में कई खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई चुके हैं।

इस दौरान कई खिलाड़ियों ने सालों तक फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। वहीं कुछ खिलाड़ी एक सीजन खेलने के बाद ही गायब हो गए। तो आज हम आपको उन 6 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताएंगे जो चेन्नई के लिए एक सीजन खेलने के बाद गायब हो गए।

Advertisement

1. सूरज रणदीव

श्रीलंकाई खिलाड़ी सूरज रणदीव (Suraj Randiv) ने आईपीएल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया। दाएं हाथ के इस ऑफ स्पिन गेंदबाज ने उस सीजन में 8 मैच खेले और 7.69 के इकॉनमी रेट की मदद से 6 विकेट अपने नाम किये है। उसी साल चेन्नई ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

इस सीजन के बाद वो आईपीएल में कभी खेलते हुए दिखाई नहीं दिए। रणदीव के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 7 मैच खेले है और 6.62 के इकॉनमी रेट से 7 विकेट हासिल किये है।

Advertisement

2. सी गणपति

तेज गेंदबाज सी गणपति (C Ganapathy) उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सिर्फ एक मैच खेला। उन्होंने आईपीएल 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए डेब्यू किया। इस मैच में उन्होंने एक ओवर में 13 रन खर्च कर दिए लेकिन एक भी विकेट नहीं ले पाए थे।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 25 टी20 मैच खेले है और 6.42 के इकॉनमी रेट की मदद से 33 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता हासिल की है।

Advertisement

3. जस्टिन केम्प

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जस्टिन केम्प (Justin Kemp) भी आईपीएल 2010 में चेन्नई को रिप्रेजेंट कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने पांच मैच खेले और 24 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए।

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 8 मैच खेले है और 126.88 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक देखने को मिला है।

Advertisement

4. मखाया एंटिनी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी (Makhaya Ntini) आईपीएल के पहले सीजन (2008) में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे। आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने 9 मैच खेले और 6.91 के इकॉनमी रेट की मदद से सात विकेट चटकाए है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 10 मैच खेले है और 9.31 के इकॉनमी रेट से 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

5. एंड्रयू फ्लिंटॉफ

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) ने आईपीएल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू किया था। इस सीजन में उन्होंने 3 मैच खेले है और 62 रन बनाये। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9.55 के इकॉनमी रेट की मदद से 2 विकेट लिए है।

फ्लिंटॉफ के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 7 मैच खेले है और 12.66 की औसत से 76 रन बनाये है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 6.44 के इकॉनमी रेट की मदद से 5 विकेट लिए है।

Advertisement

6. चमारा कपुगेदरा

श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज चमारा कपुगेदरा (Chamara Kapugedara) ने 2008 में चेन्नई के लिए पांच मैच खेले और मात्र 16 रन अपने खाते में जोड़े। इसके बाद वह आईपीएल में कभी खेलते हुए दिखाई नहीं दिए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 43 मैच खेले है और 118.95 के स्ट्राइक रेट की मदद से 703 रन बनाये है। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक देखने को मिला है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button