CricketFeature

आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों के 5 बेटे जो जल्द कैश रिच लीग में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं

Share The Post

पिता-पुत्र की जोड़ी के लिए क्रिकेट कोई नई बात नहीं है। अतीत में हमने कई जोड़ियों को देखा है जो देश के लिए खेलने में सफल रही हैं। हालाँकि, जब आईपीएल की बात आती है, तो हमने दो पीढ़ियों को इस आयोजन में हिस्सा लेते नहीं देखा है। यह टूर्नामेंट 2008 में ही शुरू हुआ था और इसे अभी एक दशक से ज्यादा ही हुआ है।

Advertisement

इसलिए, हो सकता है कि हम दूसरी पीढ़ी को मैदान में देखने के लिए समय पर न पहुंचे हों। उस ने कहा, यह सब जल्द ही होने वाला है। आईपीएल के पूर्व क्रिकेटरों के कुछ बेटे सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग में अपनी स्किल्स दिखाने के काफी करीब है। तो आज हम आपको आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों के 5 बेटे जो जल्द इस लीग में खेलते हुए दिखाई दे सकते है.

Advertisement

1) अर्जुन तेंदुलकर- सचिन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) आईपीएल में हिस्सा लेने वाले पूर्व आईपीएल खिलाड़ी के बेटे बनने के सबसे करीब हैं। अर्जुन पिछले कुछ सीजन से मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का हिस्सा है। वहीं उनके पिता और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं।

मौके मिलना मुश्किल है लेकिन अर्जुन का घरेलू सीजन अब तक अच्छा रहा है। गोवा के लिए खेलते हुए उन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं। इसलिए, वह आईपीएल 2023 में अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं।

Advertisement

2) तेगनारायण चंद्रपॉल- शिवनारायण चंद्रपॉल

जब टेस्ट और वनडे प्रारूप की बात आती है तो शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) एक दिग्गज हैं। हालाँकि, यह तब था जब उनका करियर अपने अंत के करीब था कि टी20 प्रारूप का उदय होना शुरू हुआ। फिर भी, इस खब्बू बल्लेबाज ने कुछ टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और यहां तक ​​कि आईपीएल में भी वो नजर आये है। 2008 में, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तीन मैच खेले और 25 रन बनाये।

शिवनारायण के बेटे तेगनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) को हाल ही में वेस्टइंडीज टेस्ट टीम में चुना गया है। हालांकि उन्होंने अब तक टी20 नहीं खेला है, लेकिन ऐसा होने में अभी कुछ समय है। तेगनारायण अपने पिता की तरह ही तकनीकी रूप से मजबूत क्रिकेटर हैं। एक बार उन्हें हाईएस्ट लेवल पर कुछ अनुभव मिल जाए तो उन्हें आईपीएल में अनुभव के लिए तैयार रहना चाहिए।

Advertisement

3) आर्यन बांगर- संजय बांगर

आर्यन बांगर ( Aryan Bangar) आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों के बेटों में से एक हैं जो जल्द ही आईपीएल में खेल सकते हैं। संजय बांगर (Sanjay Bangar) आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमों के लिए खेले थे। बाद में उन्होंने कोचिंग दी। वह वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच हैं।

अपने पिता की तरह ही आर्यन भी एक ऑलराउंडर हैं। जब अंडर प्रतियोगिताओं की बात आती है, तो वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और जल्द ही, वह भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं। संजय बांगर के प्रभावशाली व्यक्तित्व के साथ, अगर बांगर को जल्द ही आईपीएल का स्वाद चखा जाए तो यह आश्चर्य की बात नहीं हो सकती हैं।

Advertisement

4) थांडो एंटिनी- मखाया एंटिनी

दक्षिण अफ्रीका के लोकप्रिय गेंदबाजों में से एक, मखाया एंटिनी (Makhaya Ntini) ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को रिप्रेजेंट किया है। दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज गेंदबाज ने आईपीएल में 9 मैच खेले है और 6.91 के इकॉनमी रेट की मदद से 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

थांडो एंटिनी (Thando Ntini) भी तेज गेंदबाज हैं और टी20 क्रिकेट में अब तक उन्होंने 18 मैचों में 9.33 की इकॉनमी रेट की मदद से 18 विकेट लिए हैं। सुधार की गुंजाइश है और दक्षिण अफ्रीका भी SA20 लीग के साथ एक अच्छा मंच स्थापित कर रहा है, ऐसे में हम कुछ सालों में थांडो को आईपीएल में देख सकते हैं।

Advertisement

5) जेक लेहमन- डैरेन लेहमन

जेक लेहमन भी आईपीएल के पूर्व खिलाड़ियों के बेटों में से एक हैं जो जल्द ही आईपीएल में खेल सकते हैं। डैरेन लेहमन (Darren Lehmann) आईपीएल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे। बाद में, 2009 में, उन्होंने डेक्कन चार्जर्स को एक खिताबी जीत के लिए भी तैयार किया था।

जेक लेहमन (Jake Lehmann) डैरेन के बेटे हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। हालांकि जेक के पास पहले से ही बीबीएल का काफी अनुभव है, फिर भी उन्हें टी20 प्रारूप में अपने पैर जमाने बाकी हैं। फिर भी, उसके पास समय है और वह अभी भी प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर सकता हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button