Feature

5 खिलाड़ी जिन्हें सीएसके आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान टारगेट कर सकती है

Share The Post

आईपीएल 2022 का ऑक्शन एक मेगा ऑक्शन होगा और दर्शकों के अंदर इसको लेकर उत्साह अभी से ही चरम सीमा पर है। रिटेंशन पॉलिसी के तहत इस नीलामी में हम बहुत से खिलाड़ियों को बिकते हुए देखेंगे।चूंकि दो और टीमों की बढ़ोतरी होनी है तो हमे नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी के बीच प्रतिस्पर्धा भी अधिक देखने को मिलेगी। सभी टीमों के साथ-साथ सीएसके की नजरें मेगा ऑक्शन पर होंगी।

यह भी पढ़ें: टी20 विश्वकप इतिहास के टॉप 4 गेंदबाजी प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा ही एक मजबूत स्क्वॉड तैयार करता है और मेगा ऑक्शन में वे जरूर ही कुछ बड़े नामों के पीछे जाएंगे। आइए नजर डालते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के ऊपर जिन पर सीएसके मेगा ऑक्शन में टारगेट कर सकती है और अपनी टीम के साथ जोड़ सकते हैं।

Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्हें सीएसके आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान टारगेट कर सकती है

#5- इशान किशन

2022 की नीलामी में जिस टीम को सबसे ज्यादा दिक्कतें होंगी वह है मुंबई इंडियंस। चूंकि उनकी पूरी टीम ही टैलेंटेड खिलाड़ियों से भरी हुई है इसलिए उनके कई खिलाड़ी दूसरी टीमों में जा सकते हैं। उनमें से एक बड़ा नाम है ईशान किशन का।

ईशान किशन एक युवा प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज है जिनकी काबिलियत पर किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए क्योंकि आईपीएल 2020 में उनके नाम टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के थे। ईशान किशन के नाम 56 मैचों में 1284 रन हैं। ऐसे में सीएसके इस युवा खिलाड़ी को मेगा ऑक्शन के दौरान टारगेट कर सकती है।

#4-मनीष पांडे

मनीष पांडे पहले भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने आईपीएल में शतक जड़ा था। वह इतने सालों से लगातार आईपीएल का हिस्सा बने हुए हैं और एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं। मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा 2018 से बने हुए हैं ,हालांकि अगले साल उनके नीलामी में आने की 100% उम्मीदें हैं और ऐसे में हर टीम उनके जैसा मध्यक्रम बल्लेबाज अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

Advertisement

मनीष पांडे के नाम आईपीएल करियर में 3461 रन है और अभी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी है। इसलिए हमें उम्मीद है कि सीएसके अवश्य ही उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहेगी।

#3- वॉशिंगटन सुंदर

विराट कोहली को रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों को चुनने में बेहद कठिनाई होने वाली है। वॉशिंगटन सुंदर का नीलामी में आना तय माना जा रहा है क्योंकि आरसीबी के पास मोहम्मद सिराज, पडीक्कल, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं, जिन्हें वह रिटेन करना चाहेंगे।

वॉशिंगटन सुंदर एक बेहद प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है और अवश्य ही वह काफी महंगे दाम में नीलामी में खरीदे जाएंगे। इस बात से हैरानी नहीं होनी चाहिए अगर चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें खरीदती है क्योंकि वॉशिंगटन सुंदर किसी भी टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Advertisement

#2-मिचेल स्टार्क को आईपीएल मेगा ऑक्शन में सीएसके टारगेट कर सकती है 

इस जेनरेशन के सबसे शानदार गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपना आखिरी आईपीएल 2015 में खेला था। अगर वह 2022 के नीलामी में शामिल होते हैं तो वह सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक आसानी से बन सकते हैं। मिचेल स्टार्क एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें कोई भी टीम छोड़ना नहीं चाहेगी और चेन्नई सुपर किंग्स, जिन्हें हमेशा से ही एक विदेशी तेज गेंदबाज की तलाश है अवश्य ही उनको अपनी टीम से जोड़ने के लिए जद्दोजहद करेगी। हालांकि यह सब बातें निर्भर करती हैं यदि मिचेल स्टार्क आईपीएल नीलामी में अपना नाम देते हैं या नहीं।

#1- डेविड वॉर्नर पर भी आईपीएल मेगा ऑक्शन के दौरान सीएसके की नजरें होंगी 

ऑस्ट्रेलिया का यह पॉकेट साइज डायनामाइट दुनिया के सबसे संपूर्ण बल्लेबाजों में से एक है। टीम में उनकी उपस्थिति ही युवाओं को जोश से भर देती है। आईपीएल में डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है और उनके नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक है और वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऑरेंज कैप पर 3 बार कब्जा किया है।

हालांकि इस वर्ष उनकी कप्तानी का पद सनराइजर्स ने केन विलियमसन को सौंप दिया जिसके कारण कयास लगाया जा रहा है कि डेविड वॉर्नर अवश्य ही ऑक्शन में आएंगे। ऐसे में अगर चेन्नई उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ती है तो यह उनके लिए बेहद शानदार रहेगा और धोनी के बाद वे टीम की कप्तानी भी संभाल सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button