Feature

रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद भारत की टी20 टीम में इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिला ज्यादा मौका

Share The Post

आईसीसी विश्व कप 2021 के बाद रोहित शर्मा खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्णकालिक कप्तान बने। विराट कोहली ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही यह घोषणा कर दी कि टी20 विश्व कप 2021 के बाद भारतीय टी20 कप्तान के रूप में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

इसके तुरंत बाद, कोहली ने टेस्ट और वनडे टीमों के कप्तान के रूप में भी पद छोड़ दिया था। जबकि रोहित शर्मा के कप्तानी का पदभार संभालने के बाद भारतीय टेस्ट और वनडे टीम में बड़े बदलाव नहीं हुए हैं हालांकि रोहित के कप्तानी संभालने के बाद भारतीय टीम से कुछ खिलाड़ी टी20 सेटअप से गायब हो गए हैं। ऐसे में इस आर्टिकल में उन चार खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे जो रोहित की कप्तनी में भारत की टी20 टीम से काफी दिनों से बाहर हैं।

Advertisement

वरुण चक्रवर्ती

मिस्ट्री स्पिनर के नाम से महशूर भारतीय स्पिन गेंदबाज वरूण चक्रिवर्ती साल 2021 की टी20 विश्व कप में तीन मैच खेले थे। उन्हें उन तीनों मैचों में कोई विकेट नहीं मिला था। जिसके बाद वह भारतीय टीम से ड्राप कर दिए गए। रोहित शर्मा की कप्तनी में अभी तक उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है। वरुण की आईपीएल 2022 की प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से 11 मैच खेले जिसमें उन्होंने 6 विकेट झटके थे।

मोहम्मद शमी

भारतीय धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में तीन मैच खेले थे और जिसमें दो मैचों में उन्होंने तीन-तीन विकेट झटके थे। बता दें भारत 2021 टी20 विश्व कप के पहले दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। भारत ने अंतिम मैच नामिबिया के खिलाफ खेला था जिसके बाद से शमी भारत की टी20 सेटअप से बाहर हैं।

Advertisement

शार्दुल ठाकुर

भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था। उस मैच में उन्होंने दो विकेट हासिल किए था। शार्दुल फिलहाल भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा है। 2021 टी20 विश्व के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खेलने का मौका नहीं दिया है। शार्दुल आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते दिखाई दिए थे।

राहुल चाहर

भारतीय लेग स्पिनर राहुल चाहर ने रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस को खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। राहुल ने 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप में भी भारत के लिए अपना योगदान दिया था लेकिन उसके बाद उन्हें भारत की टी20 सेटअप में वापसी करने का मौका नहीं मिला। बता दें कि आईपीएल 2022 में उन्होंने पंजाब किंग्स की ओर से अपना योगदान दिया था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button