CricketFeature

4 खिलाड़ी जिन्हें भारत हाल के टीम चयनों के आधार पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर सकता हैं

Share The Post

भारतीय क्रिकेट टीम की प्राथमिकताएं मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के बाद जल्द ही 2023 वनडे वर्ल्ड कप पर शिफ्ट हो जाएंगी। मेगा-इवेंट अगले साल भारत में आयोजित किया जाएगा। ऐसे में मेजबान टीम पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। प्रतियोगिता के लिए तैयारी निश्चित रूप से तेजी होगी जबकि भारत के पास पहले से ही एक अच्छा कोर है, प्रतियोगिता के लिए अभी भी एक साल बाकी है, हम कुछ बड़े बदलावों की उम्मीद कर सकते हैं।

Advertisement

बीसीसीआई ने हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। यह एक दिलचस्प चयन था क्योंकि अधिकांश खिलाड़ियों को दोनों टूर्नामेंटों में मौका नहीं मिला। हालांकि, पैटर्न ने इस आयोजन के लिए भारत की योजनाओं का संकेत दिया है। तो आज हम आपको उन चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें भारत हाल के टीम चयनों के आधार पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर सकता हैं।

Advertisement

Advertisement

1) वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) पिछले कुछ समय से चोटिल ज्यादा रहे हैं। हालांकि उन्होंने 2017 में वनडे डेब्यू किया था, लेकिन पांच साल हो चुके हैं और सुंदर ने सिर्फ 6 वनडे खेले हैं। हालाँकि, अब ऐसा प्रतीत होता है कि चयनकर्ता चाहते हैं कि वह इलेवन का स्थायी हिस्सा बने।

किसी भी टीम में एक क्वॉलिटी वाला दायां हाथ होना जरूरी है। रविचंद्रन अश्विन के बाद अभी भारत में सुंदर सबसे अच्छा विकल्प है। युवा खिलाड़ी भी एक अच्छा बल्लेबाज है और अगर वह उन स्किल्स में सुधार कर सकता है, तो वह टीम के लिए एक अच्छा ऑलराउंडर होगा। हालांकि, फिलहाल उनका मुख्य ध्यान अपनी फिटनेस पर होगा, जो हाल के महीनों में निराशाजनक रहा है।

Advertisement

2) रजत पाटीदार

रजत पाटीदार (Rajat Patidar) उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें भारत हाल ही में टीम चयन के आधार पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर सकता हैं। मध्य प्रदेश के क्रिकेटर आईपीएल 2022 एलिमिनेटर में अपने शतक के बाद से शानदार फॉर्म में हैं। तब से, उन्होंने रणजी ट्रॉफी में और भारत ए के लिए खेलते हुए भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

पाटीदार ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दिखाया है कि वह स्पिन के खिलाफ सहज हो सकते हैं। उसके पास एक और अतिरिक्त गियर है जो उसे आक्रामक होने की अनुमति देता हैं। इन कारणों ने चयनकर्ताओं को उन्हें अपने साथ रखने के लिए प्रेरित किया होगा।

Advertisement

3) राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को वनडे टीम में देखना वाकई हैरान करने वाला था। महाराष्ट्र के क्रिकेटर को टी20 प्रारूप में अपने स्किल्स के लिए जाना जाता हैं और उन्हें वनडे मैचों में बहुत अधिक सफलता नहीं मिली है। हालांकि, अगर उन्हें वनडे टीम में शामिल किया जाता है तो प्रबंधन के पास उनके लिए एक योजना होगी।

भारत को सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो मिडिल ओवर में स्पिनरों का सामना कर सकें। राहुल त्रिपाठी भी इसी केटेगरी में आते हैं। भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के साथ, मैनेजमेंट को ऐसे खिलाड़ियों की आवश्यकता हो सकती हैं जो तैयार हों और बुलाए जाने पर काम कर सकें। ऐसा लगता है कि त्रिपाठी भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाने में सफल रहे है।

Advertisement

4) यश दयाल

यश दयाल (Yash Dayal) भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें भारत हाल ही में टीम चयन के आधार पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर सकता हैं। अर्शदीप सिंह को छोड़कर, भारत के पास अभी बैंक में बहुत अधिक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नहीं हैं। जहां टी नटराजन को भुला दिया गया है, वहीं मोहसिन खान चोटिल हैं। इसी सिलसिले में यश दयाल को मौका दिया गया है।

गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी को अब तक केवल 14 लिस्ट ए गेम खेलने का अनुभव है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। आईपीएल 2022 में, उन्होंने दिखाया कि वह शुरुआत में अच्छा कर सकते हैं और अंतिम ओवरों के लिए कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ टीम का हिस्सा हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button