Feature

4 दिग्गज खिलाड़ी जिनका आईपीएल 2021 आखिरी सीजन हो सकता है

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण के लिए टीमों ने तैयारियां करना शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में कुछ टीमें यूएई पहुँच गयी हैं, वहीं अन्य टीमने कुछ समय बाद वहां पहुंचेंगी। आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत भारत में हुई थी लेकिन कोरोना वायरस के मामलों के कारण इस टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। हालांकि बाद में बीसीसीआई ने इसके दूसरे चरण को यूएई में कराने का फैसला किया और अब इसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी।

आईपीएल 2021 का यह सीजन कई दिग्गज खिलाड़ियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि ये सभी उम्र के जिस पड़ाव में है, उसको देखते हुए उनका यह आखरी सीजन भी हो सकता है। ऐसे में ये दिग्गज खिलाड़ी अपने इस सीजन को यादगार बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज खिलाड़ियों के बात करने जा रहे हैं जिनके लिए आईपीएल 2021 आखिरी सीजन साबित हो सकता है।

4 दिग्गज खिलाड़ी जिनका आईपीएल 2021 आखिरी सीजन हो सकता है

1. एमएस धोनी का आईपीएल 2021 के बाद खेलना मुश्किल ही है 

जब बात आईपीएल की होती हैं तो महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे सफल खिलाड़ियों में लिया जाता है। इस खिलाड़ी ने बतौर बल्लेबाज और बतौर कप्तान अपनी आईपीएल टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान दिया और चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी में उनके योगदान को सभी ने सराहा है।

Advertisement

धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और इस सीजन के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि वह शायद आईपीएल से भी संन्यास ले लें।

2. हरभजन सिंह 

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन उन खिलाड़ियों में से हैं, जो इस लीग के पहले सीजन से ही इसका हिस्सा बने हुए हैं और इस टूर्नामेंट के सफल गेंदबाजों में से एक हैं। अपने आईपीएल करियर में हरभजन अभी तक तीन टीमों का हिस्सा रहे हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की तथा इसके बाद यह सीएसके का हिस्सा बने और इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं।

हरभजन की उम्र अब काफी हो गयी और इसके अलावा उनकी फिटनेस भी पहले जैसी नहीं रही है। वहीं आईपीएल के अलावा वह घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलते हैं, जिससे उनकी गेंदबाजी का स्तर भी नीचे आया है। ऐसे में अगले सीजन से पहले शायद यह दिग्गज संन्यास लेले।

Advertisement

3. इमरान ताहिर 

इस लिस्ट में अगला नाम साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर का है। ताहिर अभी भी पूरे जोश के साथ मैदान में उतारते है और अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करते हैं। हालांकि सीएसके के पास कई विकल्प हैं और इसी वजह से उन्हें ज्यादा मैचों में मौका नहीं मिलता है।

इस सीजन के बाद मेगा ऑक्शन है और ताहिर की उम्र और औसत प्रदर्शन के कारण शायद ही कोई फ्रेंचाइजी इन पर दांव लगाना चाहेगी। ऐसे में इस दिग्गज खिलाड़ी का भी यह आईपीएल सीजन आखिरी हो सकता है।

4. अमित मिश्रा 

लेग स्पिनर अमित मिश्रा आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। मिश्रा ने आईपीएल में अपनी लेग स्पिन से दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों को छकाया है और पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि इस खिलाड़ी का भी यह आखिरी आईपीएल हो सकता है।

Advertisement

इसके पीछे इनकी प्रमुख वजह फिटनेस की समस्या है। मिश्रा लगातार चोट से परेशान रहते हैं और इसी वजह से मेगा ऑक्शन में कोई भी टीम इन पर जोखिम नहीं उठाना चाहेगी।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Abhay Singh

क्रिकेट का प्रशंसक हूं और अपने इसी शौक की वजह से मैं क्रिकेट लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हूं।

Related Articles

Back to top button