Feature

3 खिलाड़ी जो अंडर-19 एशिया कप 2021 में खेले और अब 2022 में सीनियर स्तर पर खेल रहे हैं एशिया कप

Share The Post

एशिया कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है बता दें इस टूर्नामेंट में  छह टीमें भाग ले रही हैं। बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि एशियाई क्रिकेट परिषद हर दो साल में एक बार अंडर-19 एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन भी करती है। आखिरी बार वर्ष 2021 में हुआ था, जिसमें भारत की अंडर -19 टीम ने यश ढुल की कप्तानी में ट्रॉफी जीती थी।

भारत के अलावा, उस अंडर -19 एशिया कप टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों में कुवैत, संयुक्त अरब अमीरात, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, अफगानिस्तान और बांग्लादेश शामिल थी। नेपाल को छोड़कर बाकी सभी टीमें एशिया कप 2022 क्वालिफायर या मुख्य टूर्नामेंट में थीं। पिछले साल अंडर-19 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले तीन खिलाड़ी इस साल मुख्य टूर्नामेंट में खेले रहे हैं। इस आर्टिकल में यहां उन तीन नामों की सूची दी गई है।

Advertisement

नूर अहमद एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान टीम का हिस्सा हैं

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज नूर अहमद पिछले साल 2021 अंडर-19 टूर्नामेंट में खेलने वाली अफगानिस्तान अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। उन्हें उस प्रतियोगिता में भारत अंडर -19 और पाकिस्तान अंडर -19 के खिलाफ खेलने को मिला।

अहमद ने आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस से भी अनुबंध अर्जित किया और फ्रेंचाइजी के साथ आईपीएल 2022 का खिताब भी जीता। साल 2022 में, वह संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान टीम के सदस्य हैं।

Advertisement

मथीशा पथिराना एशिया कप 2022 के लिए श्रीलंका टीम का हिस्सा हैं

जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर मथीशा पथिराना ने 2020 के अंडर -19 विश्व कप के साथ-साथ 2021 में हुए अंडर -19 एशियाई टूर्नामेंट में श्रीलंकाई अंडर -19 के लिए खेला था। पथिराना ने इस साल की शुरुआत में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में अपना डेब्यू किया था। वह अब एशियाई टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए खेल रहे हैं।

मीत भवसार

कुवैत की टीम ने ओमान में टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग दौर में अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को खूब प्रभावित किया। वे मुख्य टूर्नामेंट में स्थान बनाने में बहुत कम अंतर से चूक गए। पिछले साल हुए अंडर-19 स्तर के टूर्नामेंट में मीत भावसार कुवैत की अंडर -19 टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस साल क्वालीफायर में कुवैत का भी प्रतिनिधित्व किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button