FeatureIPL

ये 3 प्लेयर आईपीएल मेगा नीलामी में हो सकते हैं सबसे महंगे

Share The Post

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी का आयोजन इस महीने की 12 और 13 तारीख को होना है। जैसे-जैसे यह तारीख नजदीक आ रही है। इस सीजन की मेगा नीलामी और सबसे बड़ी बोली को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच चर्चा जोरों पर है।

Advertisement

गौरतलब है कि, 25 से अधिक खिलाड़ी हैं जिन्हें 10 संबंधित फ्रैंचाइजी द्वारा रिटेन किया गया है। लेकिन अब भी करीब 600 खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाना बाकी है। और, इस बात की बहुत संभावना है कि उनमें से कई खिलाड़ी बड़ी बोली हासिल करने में कामयाब हो जाएंगे।

Advertisement

आज के इस लेख में हम उन 3 प्लेयर्स पर एक नजर डालेंगे जो आगामी आईपीएल मेगा नीलामी में सबसे महंगे साबित हो सकते हैं:

ईशान किशन:

ईशान किशन युवा क्रिकेटर हैं। और, वह बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, उनका परिचय इतना ही नहीं है क्योंकि ईशान किशन बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ ही विकेटकीपर भी हैं। यही नहीं, ईशान किशन के पास नेतृत्व करने की भी क्षमता है। उन्होंने न केवल भारत की अंडर19 टीम का नेतृत्व किया है, बल्कि अपने राज्य की ओर से झारखंड का भी नेतृत्व किया है।

Advertisement

आम तौर पर, एक ऐसे खिलाड़ी को ढूंढना जो विश्व स्तरीय बल्लेबाज हो, विकेटकीपर हो और कप्तान भी हो, किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए बहुत कठिन काम होता है। क्योंकि इन तीनों मानदंडों को पूरा करने वाले प्लेयर बहुत कम होते हैं। ईशान किशन कौशल की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश के साथ, उन्हें अधिकांश फ्रेंचाइजी से बोलियां मिल सकती हैं और अंत में नीलामी में सबसे महंगी हो सकती हैं।

श्रेयस अय्यर:

श्रेयस अय्यर की नेतृत्व क्षमता के कारण उनकी मांग बढ़ना तय है। क्योंकि, उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व किया है। और, फ्रेंचाइजी को फाइनल तक ले जाने में सफल हुए थे। अय्यर स्पिन के भी बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और स्पिन के खिलाफ लगातार छक्के लगा सकते हैं। जो कि, मिडिल आर्डर की सभी टीमों को धीमी और टर्निंग भारतीय पिचों पर बहुत जरूरी है।

Advertisement

इस मेगा नीलामी में कम से कम 3 फ्रेंचाइजी हैं जो एक कप्तान की तलाश में हैं। और, अय्यर एक भारतीय खिलाड़ी, युवा और दीर्घकालिक विकल्प होने के कारण, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह केकेआर और आरसीबी जैसी फ्रेंचाइजी के रडार पर हैं। इसलिए, ऐसा माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर मेगा नीलामी में बड़ी बोली हासिल करने में कामयाब हो जाएंगे।

डेविड वार्नर:

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर एक और ऐसे प्लेयर हैं जो मेगा नीलामी में सबसे बड़ी बोली हासिल कर सकते हैं। क्योंकि, वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए मैच जिताऊ साबित हो सकते हैं। इसलिए कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें साइन करना चाहेगी। वॉर्नर की हालिया फॉर्म भी अच्छी रही है, क्योंकि वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे।

Advertisement

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास में सीएसके द्वारा खरीदे गए 5 सबसे महंगे खिलाड़ी- जानें वे अब कहाँ हैं?

सीएसके और मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी फ्रेंचाइजी, जिनमें से दोनों को शीर्ष क्रम में एक विदेशी सलामी बल्लेबाज की जरूरत है, वार्नर के लिए बोली लगा सकती हैं। साथ ही, अन्य फ्रेंचाइजी जिन्हें कप्तान की आवश्यकता है वह भी डेविड वार्नर को टारगेट करती हुई दिखाई देंगी।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button