Feature

इन 3 खिलाड़ियो को RCB ट्रेडिंग विंडो में ट्रेड कर सकती है

Share The Post

आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में अंक तालिका में तीसरे स्थान वाली टीम राजस्थान रॉयल्स से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद टीम का एक बार फिर आईपीएल का खिताब जीतने का सपना टूट गया। अब आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले ट्रेडिंग विंडो में बैंगलोर की टीम अपनी खामियों को दूर करने की कोशिश करेगी। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिसे बैंगलोर की टीम ट्रेडिंग विंडो ला सकती है।

Advertisement

कर्ण शर्मा

लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को आरसीबी द्वारा खेले गए 16 मैचों में से किसी एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला। इससे साफ पता चलता है कि आरसीबी प्रबंधन को लेग स्पिनर पर कम विश्वास है। कर्ण के पास 68 आईपीएल मैचों का अनुभव है, और वह कई आईपीएल विजेता टीमों (SRH, MI, CSK) का हिस्सा रहे है, लेकिन उन्होंने कभी भी अपने प्रदर्शन से सुर्खियां नहीं बोटरी। अब आरसीबी की टीम चिन्नास्वामी में खेलने के लिए वापस आ जाएगी, जहां की पिच स्पिनरों के लिए ज्यादा मददगार साबित नहीं होती है इसलिए ऐसे में टीम दो फ्रंटलाइन स्पिनर हसरंगा और शाहबाज अहमद के साथ ही जाना चाहेगी और आरसीबी कर्ण को किसी अन्य फ्रेंचाइजी में व्यापार करने का विकल्प चुन सकती है।

जेसन बेहरेनडॉर्फ

32 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ एक विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्हें आरसीबी ट्रेड-ऑफ कर सकती है। बेहरेनडॉर्फ 2018 से आईपीएल में हैं, लेकिन केवल 5 मैचों में खेले हैं – उन्होंने सभी 5 गेम एमआई के लिए 2019 सीज़न में खेले थे – यह देखते हुए कि आरसीबी के पास मैक्सवेल के साथ हेजलवुड, विली और सिराज पहले से ही नई गेंद से गेंदबाजी करने के लिए हैं, जेसन बेहरेनडॉर्फ पिछले सीजन की तरह, बेंच पर अपना समय बिताने की संभावना रखते हैं। ऐसे में आरसीबी उन्हें किसी टीम के ऐसे टीम के साथ व्यापार करने में कोई दिक्कत नहीं करेगा जो एक विदेशी नई गेंद पेसर चाहता है और बदले में उन्हें एक ऐसा खिलाड़ी दे सकता है जिसे मैदान पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

Advertisement

सिद्धार्थ कौल

सिद्धार्थ कौल इस साल आरसीबी में अपने 2008 अंडर -19 कप्तान विराट कोहली के साथ फिर से मिले। 32 वर्षीय कौल को इस सीज़न में सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने बिना विकेट के 43 रन दिए।

Advertisement

कौल ने हाल के घरेलू सत्र में भी कोई शानदार प्रदर्शन नहीं किया है। अनुभव और युवाओं के मिश्रण के साथ आईपीएल 2022 में आरसीबी का तेज आक्रमण उनकी ताकत थी; इसमें, कौल शायद ही अगले फिट बैठते हैं ऐसे में फ्रैंचाइज़ी उन्हें किसी दूसरे टीम के साथ ट्रेड कर सकती है।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button