Feature

3 IPL टीम जो निचले स्थान पर होने के बावजूद अभी भी प्लेऑफ में जा सकती हैं

Share The Post

आईपीएल (IPL) 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में अब बस एक महीने का वक्त बाकी है। कोविड कारणों से इस साल आईपीएल को आधे पर ही रोकना पड़ा था। जिसके बाद अब 19 सितंबर से यूनाइटेड अरब ऑफ अमीरात (यूएई) में दूसरे चरण का खेल शुरू किया जायेगा। मौजूदा अंक तालिका को देखा जाए तो लगभग सभी टीमें प्लेऑफ की दौर में बरकरार है।

Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स 12 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंक और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (10 अंक) के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 2 अंक के साथ सबसे निचले स्थान पर है।

Advertisement

आईपीएल के दूसरे चरण का खेल चार महीने के अंतराल के बाद यूएई में शुरू हो रहा है। ऐसे में सभी टीमों के पास मौका होगा की वह अपने प्रदर्शन को अच्छा कर प्लेऑफ में जगह पक्की करे। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसी आईपीएल टीमों के बारे में जिक्र करने जा रहे है, जो अंक तालिका में निचले स्थान पर होने के बावजूद प्लेऑफ में जगह बना सकती हैं।

3 टीम जो अंकतालिका में निचले स्थान पर होने के बावजूद अभी भी प्लेऑफ में जा सकती हैं

3. कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के पहले चरण के समाप्ति तक कोलकाता की टीम अपने 7 में से 2 ही मैच जीत सकी थी और अंक तालिका में 4 अंको के साथ सातवें पायदान पर है। मगर आईपीएल 2021 के यूएई में स्थानांतरित किए जाने पर टीम निश्चित रूप से खुश होगी।

Advertisement

टीम आईपीएल के दूसरे चरण में अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी। कोलकाता की टीम में कुछ बेहतरीन स्पिनर है जो यूएई के टर्निंग पिच पर कमाल कर सकते है। कुलदीप यादव, शाकिब अल हसन और वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में टीम की शानदार वापसी करवा सकते है।

हालाकि, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस दूसरे चरण के लिए उपस्थित नहीं रहेंगे। वहीं आंद्रे रसेल की फॉर्म में वापसी केकेआर के किए अच्छी खबर होगी।

Advertisement

2. पंजाब किंग्स के पास भी आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका होगा 

पंजाब की मौजूदा टीम को आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में माना जाता है। इसके बावजूद केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। मौजूदा अंक तालिका में पंजाब की टीम 6वें स्थान पर है। उन्होंने पहले चरण की समाप्ति तक 8 में से तीन मैच जीते थे।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का खेल शुरू होने से पहले पंजाब के लिए अच्छे संकेत मिल रहे है। टीम के कप्तान केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे है। वहीं क्रिस गेल और निकोलस पूरन भी अच्छी लय में नजर आ रहे है। इंग्लैंड के डेविड मलान ने भी द हंड्रेड में अच्छा खेल दिखाया है। अगर टीम एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन करती है तो निश्चित रूप से उनकी वापसी संभव है।

Advertisement

1. राजस्थान रॉयल्स

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और गेंदबाज जोफ्रा आर्चर जैसे स्टार खिलाड़ियों के अनुपस्थिति के बावजूद, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कप्तान संजू सैमसन के नेतृत्व में उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन किया है। पहले चरण की समाप्ति तक राजस्थान की टीम ने अपने 7 मैचों में से तीन मैच में जीत दर्ज की और 5वें स्थान पर है।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान भी स्टोक्स और आर्चर टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे। हालाकि इंग्लैड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन राजस्थान के मध्य क्रम को मजबूती जरूर प्रदान करेंगे। लिविंगस्टोन द हंड्रेड में बेहतरीन फॉर्म में दिखे, उन्होंने टूर्नामेंट में 171.59 के स्ट्राइक रेट और 60 की औसत के साथ बल्लेबाज की। उन्होंने 23 छक्के भी लगाए।

Advertisement

लियाम लिविंगस्टोन के साथ डेविड मिलर भी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार लय में दिखे। बात अगर गेंदबाजी की करे तो मुस्तफिजुर रहमान हाल ही में हुए ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में दिखे। इसके अलावा क्रिस मॉरिस और राहुल तेवतिया यूएई की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button