CricketFeature

2 बदलाव जो भारत श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में कर सकता हैं

Share The Post

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज फैंस को खुश करने के लिए सब कुछ दे रही है। सीरीज वर्तमान में 1-1 से बराबरी पर है और दोनों टीमों ने क्रमशः पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। ध्यान अब सेरिएस के अंतिम मैच पर है और यह सीरीज का फैसला करेगा।

Advertisement

सीरीज का आखिरी मैच शनिवार (7 जनवरी) को राजकोट में होना है। दूसरा गेम भारत के लिए बल्ले और गेंद दोनों से भूलने वाला रहा। आखिरी गेम में जाने से उनके लिए चिंता के कई एरिया होंगे। तीसरा गेम बस एक दिन दूर है। इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हम आपको उन 2 बदलावों के बारे में बताने जा रहे है जो भारत श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में कर सकता हैं।

Advertisement

1. शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड़

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी खिलाया गया। हालांकि दोनों ही मैचों में उन्होंने संघर्ष किया और सिर्फ 12 रन ही बना सके। ऐसे में आखिरी टी20 इंटरनेशनल में उनकी जगह खतरे में पड़ सकती हैं खासकर जब ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) इस समय बेंच पर बैठे हुए है।

महाराष्ट्र का यह सलामी बल्लेबाज घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और यह कहना सही होगा कि टीम उन्हें लंबे समय तक बाहर नहीं रख सकती। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में गिल की जगह लेंगे।

Advertisement

2. युजवेंद्र चहल की जगह वाशिंगटन सुंदर

जब वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को पहले गेम में बेंच किया गया था, तो कुछ लोगों को यह अच्छा नहीं लगा था लेकिन वह तीसरे गेम के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं। बल्लेबाजी करने की अपनी क्षमता के साथ, वह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। वह विकेट लेने में लगातार विफल रहे है और उनका इकॉनमी रेट भी खराब रहा है।

भारत के पास दूसरे गेम में बल्लेबाजी की गहराई की कमी थी और मिश्रण में सुंदर के साथ, यह भारत के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा। चहल ने पहले गेम में सिर्फ 2 ओवरों में 26 रन लुटाये दिए और दूसरे गेम में 1/30 के आंकड़े के साथ वापसी की। दूसरी ओर सुंदर ने मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन किया है और इसलिए वह तीसरे गेम में चहल की जगह खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button