IPLNewsSocial

राशिद खान ने एम एस धोनी को बताया अपनी ज़िन्दगी के 4 “सुपरहीरो” में से एक

Share The Post

सभी जानते हैं कि अफ़ग़ानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के बड़े फैन हैं और अंतर्राष्ट्रीय या आईपीएल मैचों के बाद जब भी ये दोनों मिलते हैं, तो लम्बे समय तक एक दूसरे से बात करते हुए दिखाई देते हैं.

हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू में जब राशिद से पूछा गया कि उनकी ज़िन्दगी के सुपरहीरो कौन हैं तो उन्होंने खुद का, अपने दिवंगत पिता का, मोहम्मद नबी का और उन सब के साथ एम एस धोनी का भी नाम लिया.

Advertisement

राशिद के करियर पर मोहम्मद नबी का प्रभाव समझा जा सकता है क्योंकि जब राशिद पहली बार अफ़ग़ानिस्तान की टीम में आए थे, उस समय नबी टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक थे और वो राशिद के लिए एक मार्गदर्शक रहे होंगे.

पर राशिद द्वारा धोनी को भी उनकी ज़िन्दगी का एक सुपरहीरो बताया जाना इस बात को दर्शाता है कि धोनी राशिद के लिए प्रेरणा के कितने बड़े श्रोत रहे हैं.

Advertisement

राशिद खान पहले भी एम एस धोनी की कर चुके हैं तारीफ़

ये पहली बार नहीं है जब राशिद ने धोनी की तारीफ़ की हो. कुछ महीने पहले एक पाकिस्तानी पत्रकार सवेरा पाशा को दिए इंटरव्यू में राशिद ने कहा था कि ये उनका ख्वाब है कि वो अपने करियर में एक बार धोनी की कप्तानी में खेलें.

राशिद खान का धोनी की कप्तानी में खेलने का ख्वाब अभी तक पूरा नहीं हो पाया है, क्योंकि आईपीएल ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने ख़रीदा था और फिर उन्हें रीटेन भी किया था.

Advertisement

इस बात की संभावना प्रबल है कि आगामी मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद फिर से राशिद को रीटेन करेगी, क्योंकि वो उनके प्रमुख गेंदबाज हैं और पिछले 3 सालो में उनके सबसे महत्त्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए हैं.

राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 76 मैचों में 93 विकेट लिए हैं और इन मैचों में उनका इकॉनमी रेट औसतन मात्र 6.33 का रहा है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button