CricketNews

शार्लोट डीन-दीप्ति शर्मा के रन आउट विवाद पर वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लिश फैंस को जमकर लताड़ा

Share The Post

भारतीय महिला टीम ने कल इंग्लैंड महिला टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 16 रन से हरा दिया। इसी के साथ उन्होंने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। वहीं लॉर्ड्स में इंग्लैंड की महिलाओं के खिलाफ तीसरे वनडे में शार्लोट डीन (Charlotte Dean) को मांकडिंग से रन आउट करने के लिए भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) की आलोचना की जा रही है।

यह इंग्लैंड का आखिरी विकेट था। डीन नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी थी और दीप्ति के गेंद फेंकने से पहले ही बाहर चली गयी थी। इसके बाद दीप्ति ने उन्हें रन आउट कर दिया। इसके बाद थर्ड अंपायर ने भी डीन को रन आउट करार दे दिया। रन आउट, किसी भी तरह से विवादास्पद नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के फैंस, पूर्व क्रिकेटरों ने दीप्ति की आलोचना की।

Advertisement

Advertisement

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए कही ये बात

इस बीच, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारत और दीप्ति को निशाना बनाने के लिए इंग्लैंड के सपोर्टर्स पर जमकर निशाना साधा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ट्वीट करते हुए इंग्लैंड के फैंस को खेल के नियमों के बारे में बताया।

Advertisement

सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, “इतने सारे इंग्लैंड के लोगों को गरीब हारे हुए देखना मजेदार लगा।” पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने इस ट्वीट में दो तस्वीरें शेयर की है जिसमें एक तस्वीर में यह लिखा हुआ है कि जिसने खेल का ईजाद किया है वहीं नियम भूल गया है। वहीं दूसरी तस्वीर में उन्होंने मांकडिंग के नियम की भी जानकारी शेयर की है। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी खेल के बाद दीप्ति की सराहना की और कहा कि उन्होंने जो किया वह क्रिकेट के नियमों के भीतर था।

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा, “यह खेल का हिस्सा है। मुझे नहीं लगता कि हमने कुछ नया किया है। यह आपकी जागरूकता को दर्शाता है कि बल्लेबाज क्या कर रहे हैं। मैं अपने खिलाड़ियों का समर्थन करुँगी। उन्होंने (दीप्ति) नियमों के बाहर कुछ नहीं किया है। पहले गेम के बाद हमने चर्चा की, हम वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे, हमारे पास इतनी क्षमता है। हम इस तरह की क्रिकेट को जारी रखना चाहते हैं।”

Advertisement

इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवरों में 169 रन के स्कोर पर आउट हो गयी थी लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 43.3 ओवरों में 153 के स्कोर पर सिमट गयी। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रेणुका सिंह ने लिए। उनके अलावा अपना आखिरी मैच खेल रही झूलन गोस्वामी ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड ने भी 2 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button