CricketNews

एमएस धोनी के पुराने वीडियो का जिक्र करते हुए बल्लेबाजों को मोंटी पनेसर ने दी ये खास सलाह

Share The Post

क्रिकेट की दुनिया में हाल ही में एक बड़ा विवाद तब खड़ा हो गया जब भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने शार्लोट डीन (Charlotte Dean) को मांकडिंग के जरिये रन आउट किया। नॉन स्ट्राइक पर खड़ी डीन ने क्रीज छोड़ दी थी जिसके बाद गेंदबाज ने बेल्स गिरा दी। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड का सफाया करते हुए इतिहास रचा दिया।

Advertisement

इस घटना के बाद सोशल प्लेटफॉर्म पर काफी हंगामा हुआ और कई अंग्रेजी क्रिकेटरों और एक्सपर्ट्स ने इसे खेल भावना के खिलाफ बताया। दूसरी ओर, कई लोगों ने दीप्ति का बचाव करते हुए कहा कि यह आईसीसी द्वारा निर्धारित नियमों के भीतर था।

अब इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की एक वीडियो शेयर की जिसमें वह क्रीज नहीं छोड़ते और बचने के लिए गेंदबाज को करीब से देखते हैं। इसका जिक्र करते हुए पनेसर ने बल्लेबाज को सलाह दी कि वह इस लीजेंड व्यक्ति से सीखें कि कैसे खुद का बैकअप लेना है और क्रीज के भीतर रहना है।

Advertisement

यहाँ देखें वीडियो:

पूर्व इंग्लैंड स्पिनर मोंटी पनेसर के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 26 वनडे मैच खेले है और 40.83 की औसत से 24 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। इसके अलावा उन्होंने 50 टेस्ट मैचों में 34.71 की औसत से 167 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। मोंटी ने एक टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है जिसमें उन्होंने 10 की खराब इकॉनमी से 2 विकेट लिए है।

वहीं भारतीय टीम की बात की जाए तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से हरा दिया था। इसके बाद उन्होंने कल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 2 अक्टूबर को बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जाना है।

Advertisement

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए चुना गया भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह (चोट के कारण बाहर), युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, उमेश यादव।

Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button