CricketFeature

4 मौकों पर जब बल्लेबाज को किया गया स्लेज तो उन्होंने छक्का लगाकर दिया जवाब

Share The Post

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि क्रिकेट की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके कारण पहले के मुकाबले काफी क्रिकेट खेला जाना है। वहीं क्रिकेट में एक बल्लेबाज के पास अपने दिमाग को ठंडा रखने और दबाव में अपनी टीम के लिए सही फैसले लेने का कठिन काम होता है।हालांकि,फोकस बनाये रखना हर किसी के बस की बात नहीं है, खासकर जब विरोधी टीम का कोई व्यक्ति उनके कानों में कुछ कह रहा हो।पिछले कुछ सालों में हमें देखने को मिला है कि गेंदबाज या विपक्षी टीम के फील्डरों द्वारा स्लेज किए जाने के बाद कई बल्लेबाजों ने अपने विकेट गंवाए। हालांकि, ऐसे भी मौके आए हैं जब किसी बल्लेबाज ने स्लेजिंग का जवाब छक्का लगाकर दिया। तो इसी चीज को लेकर आज हम आपको उन 4 मौकों के बारे में बताएंगे पर जब बल्लेबाज ने स्लेजिंग का जवाब छक्के के साथ दिया।

4. विव रिचर्ड्स

विव रिचर्ड्स को इंग्लैंड में एक काउंटी मैच के दौरान ग्रेग थॉमस द्वारा स्लेज किया गया था। रिचर्ड्स उनकी कुछ गेंदों को खेलने से मिस कर गए और फिर उन्होंने सुना “यह लाल है, यह गोल है। अब च *** इसे हिट करों!”

Advertisement

रिचर्ड्स ने अपना आपा खो दिया और अगली गेंद पार्क के बाहर नदी में जा गिरी। कैरेबियाई बल्लेबाज ने जवाब दिया, “आप जानते हैं कि यह अब कैसा दिखता है और जाओ गेंद लेकर आओ।”

3. सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग

पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच के दौरान, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को उनके बाउंसर पर एक हुक शॉट खेलने के लिए कहकर उकसाने की कोशिश की। सहवाग ने उनसे कहा कि वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को ऐसी गेंद फेंके, और वह आपको दिखाएंगे।अख्तर की गेंद पर तेंदुलकर ने छक्का मार दिया। सहवाग ने उसके बाद अख्तर से कहा, “बाप, बाप होता है।”

Advertisement

सहवाग के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 374 मैच खेले है और 17,253 रन अपने खाते में जोड़े है। इस दौरान उनके बल्ले से 38 शतक, 7 दोहरे शतक, 2 तिहरे शतक और 72 अर्धशतक देखने को मिले है।

2. एस श्रीसंत

2006/07 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान एक टेस्ट मैच में एस श्रीसंत (S Sreesanth) की दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज आंद्रे नेल के साथ तीखी बहस हो गयी थी। इसके तुरंत बाद, श्रीसंत, जो एक गेंदबाज थे उन्होंने नेल की एक गेंद पर छक्का मार दिया। इसके बाद उन्होंने अपने बल्ले को हवा में घुमाते हुए छक्के का जश्न मनाया।

Advertisement

पूर्व दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 27 मैच खेले है और 37.6 के औसत की मदद से 87 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है।

1. मनीष पांडे

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एक मैच के दौरान, विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने पूर्व अंडर -19 टीम के साथी मनीष पांडे ( Manish Pandey) की टांग खींचने की कोशिश करते हुए कहा, “आज शॉट नहीं मार रहे।”

Advertisement

इसके तुरंत बाद, पांडे ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर एक छक्का लगाया। दाएं हाथ के बल्लेबाज मनीष के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 160 मैच खेले है और 121.52 के स्ट्राइक रेट की मदद से 3648 रन बनाये है। आईपीएल में उनके नाम एक शतक और 21 अर्धशतक दर्ज है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button