CricketFeature

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीमों की जर्सी की रेटिंग के बारे में जानिए

Share The Post

टी20 वर्ल्ड कप 2022 को शुरू होने में कुछ ही दिन बचे है। यह मेगा इवेंट डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के यहाँ 16 अक्टूबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा। सभी टीमों द्वारा इस मेगा इवेंट के लिए अपने-अपने स्क्वॉड की घोषणा की जा चुकी हैं।

Advertisement

वहीं टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी इस समय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है। तो इसी चीज को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की जर्सी को रेटिंग देंगे

Advertisement

1. भारत- 9/10

भारत ने मेगा इवेंट के लिए एक शानदार किट को लांच किया है। हल्के और गहरे नीले रंग का कॉम्बिनेशन शानदार दिखाई देता हैं। हालांकि बल्लेबाजी के दौरान पैड्स का रंग कुछ ऐसा है जो कुछ फैंस को पसंद नहीं आया।

2. ऑस्ट्रेलिया- 9/10

डिफेंडिंग चैंपियन और घरेलू टीम ऑस्ट्रेलिया ने इस साल के टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्वदेशी किट को चुना है। इस किट की डिजाइनिंग बेहद सुंदर है कि आप इसकी तारीफ करते हुए नहीं थकेंगे।

Advertisement

3. पाकिस्तान- 6/10

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी किट के साथ प्रयोग किया। उन्होंने दो जर्सी जारी की, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया को लगता है किट खरबूजे और तरबूज की तरह दिखाई देती हैं।

4. संयुक्त अरब अमीरात- 8/10

संयुक्त अरब अमीरात टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग दौर में खेलेगा। उन्होंने स्वदेशी किट का भी विकल्प चुना है।

Advertisement

5. श्रीलंका- 9/10

एशिया कप 2022 का खिताब जीतकर श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने सभी को हैरान कर दिया था। इस वजह से बड़ी टीमें श्रीलंका को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हल्के में नहीं लेंगी।

एशिया कप 2022 के विजेता श्रीलंका की नई किट बहुत अच्छी लग रही है। उनके पास आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए सबसे अच्छी जर्सी में से एक है। फैंस को भी ये जर्सी काफी पसंद आ रही है।

Advertisement

6. न्यूजीलैंड- 9/10

पिछले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के पास टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी एक नई किट है। कीवी टीम को उनकी उत्तम दर्जे की जर्सी के लिए जाना जाता है।

ज्यादतर टीमों ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी किट का खुलासा नहीं किया है। पिछले साल, नामीबिया और स्कॉटलैंड के लिए किट के डिजाइनरों ने अपने शानदार और आकर्षक स्वभाव से हर फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे थे। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए अगर टी20 वर्ल्ड कप के लिए सहयोगी देशों में से एक अपनी जर्सी से फैंस का ध्यान आकर्षित करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button