CricketNews

IND vs SA: दिनेश कार्तिक के लिए विराट कोहली का इशारा दिखाता है कि वह एक सच्चे टीम-मैन है

Share The Post

इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। हालांकि इससे ऊपर वह एक टीम मैन हैं। बार-बार विराट ने मैदान पर अपनी निस्वार्थता से सभी को प्रभावित किया है। इसकी झलक कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार (2 अक्टूबर) को गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान देखने को मिल गयी।

Advertisement

खैर, यह घटना भारत की पारी के आखिरी ओवर के दौरान हुई, जब कोहली अपने अर्धशतक से सिर्फ एक रन दूर थे और फैंस उनके अर्धशतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हालाँकि, कोहली ने टीम को पहले रखा क्योंकि उन्हें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को हिट मारने और उन्हें स्ट्राइक देने के बारे में नहीं सोचने के लिए कहते हुए देखा गया था।

यह चीज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर फैंस हैरान रह गए हैं और कोहली की जमकर तारीफ कर रहे है। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान अर्धशतक बनाने से चूक गए। इस मैच में विराट कोहली ने 28 गेंद में 49* रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। कार्तिक 7 गेंद में एक चौका और 2 छक्के की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की बात की जाए तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 237 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 61(22), केएल राहुल (KL Rahul) ने 57(28) रन की अर्धशतकीय पारियां खेली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सफल गेंदबाज केशव महाराज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए।

मिलर और क्विंटन डी कॉक की रिकॉर्ड साझेदारी गयी बेकार

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 221 रन ही बना पायी। डेविड मिलर (David Miller) और क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने चौथे विकेट के लिए 174(90)* रन की साझेदारी की। हालांकि ये दोनों बल्लेबाज टीम को जीत नहीं दिला सके। मिलर 106(47) रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं डी कॉक 69(48) रन बनाकर नाबाद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button