CricketFeature

भारत में जन्मे 6 खिलाड़ी जो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में यूएई को रिप्रेजेंट करेंगे

Share The Post

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी, जिसमें पहले दिन दो राउंड 1 मैच होंगे। इस साल के बड़े आयोजन में भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सहित 16 टीमें शामिल होंगी। भारत टूर्नामेंट के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक के रूप में शुरुआत करेगा। इस तथ्य के बावजूद कि मेन इन ब्लू ने पिछले साल सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं किया था, कई फैंस का मानना ​​​​है कि भारत 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीतेगा।

भारत हाल ही के सालों में सबसे महत्वपूर्ण क्रिकेट सेंटर्स में से एक रहा है। देश में हजारों लोग एक दिन भारतीय टीम के लिए खेलने की ख्वाहिश रखते हैं। हालांकि सभी की ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती हैं। ऐसे में वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के अपने सपने को पूरा करने के लिए दूसरे देशों में चले गए हैं। तो आज हम आपको भारत में जन्मे उन 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 यूएई के लिए खेलेंगे।

Advertisement

1. सीपी रिजवान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में यूएई टीम के कप्तान सीपी रिजवान (CP Rizwan) का जन्म केरल में हुआ था। ज्यादतर उन्होंने आईपीएल 2011 से पहले कोच्चि टस्कर्स केरल ट्रायल में भाग लिया था।

रिजवान एक मिडिल आर्डर के बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 10 टी20 इंटरनेशनल पारियों में 218 रन बनाए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह मेगा-इवेंट में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Advertisement

2. चिराग सूरी

चिराग सूरी (Chirag Suri) संयुक्त अरब अमीरात के एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया था। गुजरात लायंस ने उन्हें आईपीएल 2017 के लिए साइन किया लेकिन वो बेंच पर ही बैठे रहे थे। सूरी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो आमतौर पर पारी की शुरुआत करते हैं। उनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था।

3. कार्तिक मयप्पन, संयुक्त अरब अमीरात

कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) चेन्नई के 21 वर्षीय लेग स्पिनर हैं। वह संयुक्त अरब अमीरात की नेशनल टीम के लिए खेलते हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का हिस्सा है।

Advertisement

लेग स्पिनर कार्तिक के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात को 11 मैच में रिप्रेजेंट करते हुए 7.22 के इकॉनमी रेट से 17 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी है।

4. वृत्य अरविंद

यूएई के उप-कप्तान वृत्य अरविंद (Vriitya Aravind) चेन्नई में जन्मे एक और खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लेंगे। घरेलू इवेंट में, वह काफी प्रभावशाली रहे हैं। अपने करियर की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में विकेटकीपर का प्रदर्शन देखना दिलचस्प होगा।

Advertisement

अरविंद के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के लिए खेले अभी तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और 132.97 के स्ट्राइक रेट से 488 रन अपने खाते में जोड़ने में सफल रहे है।

5. अलीशान शराफु

19 साल के अलीशान शराफू (Alishan Sharafu) के जन्म स्थल की बात की जाए तो वो केरल है। जब वे आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे तो इस टैलेंटेड खिलाड़ी के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी। शराफू ने अभी तक खेले 6 टी20 इंटरनेशनल मैच में 103.03 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 34 रन ही बना पाए है।

Advertisement

6. आर्यन लाकरा

पंजाब में जन्मे 20 साल के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज आर्यन लाकरा (Aryan Lakra) भी संयुक्त अरब अमीरात को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रिप्रेजेंट करेंगे। आर्यन ने अभी तक खेले 4 टी20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ एक ही विकेट लिया है।

Advertisement
Advertisement

Advertisement

Share The Post

Related Articles

Back to top button