CricketFeature

3 फ्रेंचाइजी जिसकी तरफ से कैमरून ग्रीन आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई दे सकते है

Share The Post

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए दो अर्धशतक लगाए है। ग्रीन पावरप्ले में बल्लेबाजी में आक्रामक रूख अपनाया है, वहीं गेंद से भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

Advertisement

इस शानदार प्रदर्शन की वजह से कई आईपीएल फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर को आईपीएल 2023 की नीलामी में अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं। तो इसी चीज को लेकर आज हम आपको उन तीन फ्रेंचाइजी के बारे में बताने जा रहे जिनकी तरफ से ग्रीन आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

अगर आरसीबी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) से अलग हो सकती है, तो टीम में सुधार के कई रास्ते होंगे। ग्रीन टॉप आर्डर में टीम को तेज शुरुआत दे सकते है जिससे तेज विराट कोहली को और आजादी के साथ बल्लेबाजी करने का विकल्प खुल जाएगा। इसके अलावा, वो फ्रेंचाइजी के ये चौथे सीमर की कमी को पूरा कर सकते हैं। इस कमी की वजह से आरसीबी ने आईपीएल 2022 में काफी संघर्ष किया था।

Advertisement

इसलिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को आईपीएल 2023 की नीलामी में टारगेट कर सकती हैं। इसके लिए अगर वो ग्रीन को अपनी टीम में शामिल करने के मोटी रकम भी खर्च करते है तो कोई हैरानी होंगी। इसलिए आरसीबी उन टीमों से एक है जिसको ग्रीन आईपीएल 2023 में रिप्रेजेंट कर सकते हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 4 मैच में ऑस्ट्रेलिया को रिप्रेजेंट करते हुए 193.55 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ 120 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए है। वहीं गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 8.44 के इकॉनमी रेट के साथ 3 विकेट अपने नाम किये है।

Advertisement

2. गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अपने पहले ही सीजन में खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था। हालांकि पूरे सीजन में उनका टॉप आर्डर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। टॉप आर्डर में गिल को छोड़कर मैथ्यू वेड अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

ऋद्धिमान साहा ने कंसिस्टेंसी से रन नहीं बनाये है और उनकी उम्र भी 37 है। ऐसे में फ्रेंचाइजी लंबे समय के लिए ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्रीन को अपने साथ जोड़ सकती हैं। ग्रीन बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देकर टीम को संतुलन प्रदान करेंगे।

3. कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) उन फ्रेंचाइजी में से एक है जिसके लिए कैमरून ग्रीन आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। केकेआर के लिए इस समय ग्रीन से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता हैं। सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को छोड़कर, किसी अन्य विदेशी ने पिछले सीजन केकेआर इलेवन में अपना स्थान पक्का नहीं किया। खासकर टीम ओपनिंग कॉम्बिनेशन में कई विकल्प अपनाये लेकिन सबने निराश किया।

यदि वे ग्रीन को अपनी टीम में शामिल करते है, तो वह वेंकटेश अय्यर के लिए एक उपयुक्त सलामी जोड़ीदार होंगे और टीम की गहराई में सुधार करने में भी मदद करेंगे। वो पारी की शुरुआत करने के अलावा मिडिल आर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement


Share The Post

Related Articles

Back to top button